12 विस सीटों के लिए 'आप' ने 44 उम्मीदवारों की घोषणा की

12 विस सीटों के लिए 'आप' ने 44 उम्मीदवारों की घोषणा की

आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव में चुनावी पदार्पण के लिए तैयार आम आदमी पार्टी (एएपी) ने 12 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 44 उम्मीदवारों के नाम की संक्षिप्त सूची की शुक्रवार को घोषणा कर दी है।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उम्मीदवारों के नाम की संक्षिप्त सूची की घोषणा करते हुए से कहा कि अंतिम 12 का चयन जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं और चयन समिति की अनुशंसाओं के बाद किया जाएगा। इससे पहले उनके बीच उचित विचार-विमर्श और चर्चा होगी।

उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों का चयन मनीष सिसोदिया और संजय सिंह की सह अध्यक्षता वाली उम्मीदवार चयन समिति ने किया है। जिन प्रमुख लोगों के इसमें नाम हैं उसमें आर के पुरम से मीडिया हस्ती और आम आदमी पार्टी की सदस्य शाजिया इल्मी और पटपड़गंज से खुद मनीष सिसोदिया का नाम शामिल है।

चुनाव लड़ने के लिए पार्टी द्वारा जुटाए गए धन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि विगत दो महीने में इंटरनेट बैंकिंग के जरिए हमें तकरीबन दो करोड़ रुपये मिले हैं और चंदा देने वालों की सूची हमारी वेबसाइट पर कोई भी देख सकता है। उन्होंने कहा, जो लोग अपना नाम गुप्त रखना चाहते हैं हम उनसे कोई राशि स्वीकार नहीं करते हैं।

उम्मीदवार बनने के इच्छुक लोगों का चयन करने के लिए एक उचित चयन प्रक्रिया अपनाई गई। इसके तहत छानबीन, साक्षात्कार और उनके आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच के साथ-साथ स्थानीय लोगों के बीच उनकी लोकप्रियता को देखा गया।

आपकी राय

0 characters
  • No comments found


Back to Top