अब कनाडा में यो यो हनी सिंह के गाने का विरोध

अब कनाडा में यो यो हनी सिंह के गाने का विरोध

इंडियन रेपर यो यो हनी सिंह के जहां पूरे वर्ल्‍ड में करोड़ों फैन हैं, वहीं उनके विरोध करनेवालों की भी कमी नहीं है। कनाडा के ओंटेरियो प्रांत में रहने वाले पंजाबी कम्‍यूनिटी ने हनी सिंह के एक कार्यक्रम का प्रोटेस्‍ट किया है। प्रोस्‍टेस्‍ट करने वालों का कहना है कि हनी सिंह के सॉन्‍ग के बोल ठीक नहीं हैं।

कुछ दिनों पहले ही हनी सिंह पर गाने में अश्‍लील बोल इस्‍तेमाल करने को लेकर केस दर्ज किया गया था। हालांकि इस केस से वह बरी हो गए हैं। अब एक बार फिर वह विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं। पंजाबी कम्‍यूनिटी के करीब 1,100 लोगों ने इस साल पंजाबी विरसा दिवस पर शनिवार को वॉगन के वंडरलैंड थीम पार्क में आयोजित हनी सिंह के कार्यक्रम को रोकने के लिए एक याचिका पर हस्ताक्षर किए हैं।

दूसरी तरफ हनी सिंह के इस प्रोग्राम के लिए 8,000 टिकटों की बिक्री पहले ही हो चुकी है। गुरु नानक मिशन सेंटर ब्राम्पटन के अध्यक्ष प्रीतपाल चट्टा को भय है कि कार्यक्रम को लेकर यहां समूहों के बीच झड़प भी हो सकती है।

विरोध कर रहे लोगों का कहना है, 'हमें नहीं लगता कि हनी सिंह जैसे गायक के लिए कनाडा जैसे शांतिप्रिय देश में कोई जगह है। हम इस देश में हिंसा और घटियापन नहीं लाना चाहते।'

हालांकि वंडरलैंड थीम पार्क और कार्यक्रम के आयोजकों ने हनी सिंह के गीत को आक्रामक मानने और उनका कार्यक्रम रद्द करने से इनकार कर दिया है।

आखिर ऐसा क्‍यों है कि हनी सिंह हमेशा विवादों में रहते हैं। जानकारों की मानें तो हनी सिंह ने विवादों में रहकर ही अपनी एक अलग इमेज बनाई है। फिर यंगस्‍टर्स के बीच अपनी जगह बनाने के लिए वह अपने गीतों में ऐसे शब्‍दों का इस्‍तेमाल करते हैं जो उनकी बोलचाल के होते हैं।

आपकी राय

0 characters
  • No comments found


Back to Top